Imdur 30 MG Tablet

Imdur 30 एमजी टैबलेट

निर्माता कंपनी-Astra Zeneca Pharma India Ltd.

Imdur 30 MG Tablet by Astra Zeneca Pharma India Ltd.

उपयोग(Use)

इसके लिए क्या निर्धारित किया गया है?
एंजिना पेक्टोरिस प्रोफिलैक्सिस
यह दवा रक्त के कम प्रवाह और दिल में ऑक्सीजन के कारण एंजिना (सीने में दर्द) की रोकथाम के लिए प्रयोग की जाती है। यह छाती के दर्द का इलाज करने में प्रभावी नहीं है जो पहले ही सेट हो चुका है।

दुष्प्रभाव(Side Effects)

Imdur 30 एमजी टैबलेट के लिए प्रमुख और मामूली साइड इफेक्ट्स
होंठ, नाखून, हथेली, या हाथों की ब्लूश मलिनकिरण
अनियमित दिल की धड़कन
कम रक्तचापसेवरेयर
चक्कर आना और झुकाव
Headache
मतली या उल्टी रियर
छाती में दर्द
सांस लेने में दिक्कत
निगलने में कठिनाई
त्वचा के छिद्र और लालीसेवर
जलन, सूजन, बाहों और पैरों में झुकाव
आंदोलन और चिंता रियर
Sleeplessnes
इन लक्षणों में से किसी एक नियमित आधार पर अनुभव किए जाने पर तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
आबादी के एक छोटे से हिस्से में घुसपैठ।
यह दुष्प्रभावों की एक विस्तृत सूची नहीं है। यदि आप दवा के प्रति प्रतिकूल प्रतिक्रिया अनुभव करते हैं तो कृपया अपने डॉक्टर को सूचित करें।

मात्रा बनाने की विधि (Dosage)

मिस्ड डोस(Missed Dose)

दवा की जिस खुराक को लेना आपको भूल गया, याद आते ही उसे तुरंत लें। मिस्ड खुराक छोड़ें यदि यह अगले निर्धारित खुराक के लिए लगभग समय है।

जरूरत से ज्यादा(Over Dosage)

इस दवा के साथ अधिक मात्रा में संदेह होने पर तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें। अधिक मात्रा में लक्षणों में गंभीर सिरदर्द, बुखार, मतली, उल्टी, सांस लेने में कठिनाई, अत्यधिक पसीना आदि शामिल हो सकते हैं।

सहभागिता(Interactions)

सभी दवाएं व्यक्तिगत रूप से व्यक्ति के लिए अलग-अलग बातचीत करती हैं। किसी भी दवा शुरू करने से पहले आपको अपने डॉक्टर के साथ सभी संभावित बातचीत की जांच करनी चाहिए।
शराब के साथ बातचीत
विवरण - शराब का उपयोग प्रतिकूल प्रभावों का खतरा बढ़ सकता है और अत्यधिक दबाव और रक्तचाप में गिरावट का कारण बन सकता है।
निर्देश - इस दवा का उपयोग करते समय अल्कोहल के उत्थान से बचें या सीमित करें। यदि आप इस दवा लेने के बाद अत्यधिक पसीना, चक्कर आना, भ्रम का अनुभव करते हैं तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
चिकित्सा के साथ बातचीत
ऐमिट्रिप्टिलाइन
amlodipine
Prilocaine
सिल्डेनाफिल
Riociguat
रोग इंटरैक्शन
तीव्र रोधगलन
इस दवा का उपयोग दिल के दौरे या दिल की विफलता से ग्रस्त मरीजों में अत्यधिक सावधानी के साथ किया जाना चाहिए। सुरक्षित और प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करने के लिए उपयोग उपयुक्त नैदानिक ​​परीक्षाओं से पहले किया जाना चाहिए।
अल्प रक्त-चाप
इस दवा का उपयोग उन रोगियों में अत्यधिक सावधानी के साथ किया जाना चाहिए जिनके पास कम रक्तचाप है। रक्तचाप और संबंधित प्रतिकूल प्रभावों को और कम करने का जोखिम काफी अधिक है।
आंख का रोग
ग्लूकोमा से पीड़ित मरीजों में सावधानी के साथ इस दवा का उपयोग किया जाना चाहिए। यह केवल स्थिति तक पहुंचने और खुराक में उपयुक्त समायोजन करने के बाद निर्धारित किया जाना चाहिए।

विवरण(Description)

इम्दुर 30 एमजी टैबलेट रक्त वाहिकाओं को कम करने के कारण छाती के दर्द (एंजिना) को रोकने के लिए एक प्रभावी दवा है जो दिल को रक्त देती है। यह रक्त पर प्रभावी पंपिंग सुनिश्चित करने के लिए दिल पर भार भी कम करता है।

Comments

Popular Posts