Hyponat-O 15 mg Tablet

 Hyponat-O 15mg Tablet

निर्माता कंपनी-Zeidas Cadila




उपयोग (Use)

इसके लिए क्या निर्धारित किया गया है?

hyponatremia
इस दवा का उपयोग हाइपोनेट्रेमिया के इलाज के लिए किया जाता है, रक्त में सोडियम के स्तर में कमी आई है।
ऑटोसोमल डोमिनेंट पॉलीसिस्टिक किडनी रोग (एडीपीकेडी)
इस दवा का उपयोग ऑटोसॉमल प्रबल पॉलीसिस्टिक किडनी बीमारी (एडीपीकेडी) से ग्रस्त मरीजों में छाती के विकास और गुर्दे की कमी की प्रगति को धीमा करने के लिए किया जाता है, जो गुर्दे में कई सिस्टों के विकास से विशेषता आनुवांशिक विकार है।

दुष्प्रभाव(Side Effects)

Hyponat-O 15 मिलीग्राम टैबलेट के लिए प्रमुख और मामूली साइड इफेक्ट्स
पेट दर्द या पेट दर्द
शुष्क मुँह
लगातार पेशाब आना
प्यास बढ़ी
पसीना आना
DehydrationSEVERE
बढ़ी सोडियम स्तरसेवर
सिर चकराना
रूखी त्वचा
इन लक्षणों में से किसी एक नियमित आधार पर अनुभव किए जाने पर तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
आबादी के एक छोटे से हिस्से में घुसपैठ।
यह दुष्प्रभावों की एक विस्तृत सूची नहीं है। यदि आप दवा के प्रति प्रतिकूल प्रतिक्रिया अनुभव करते हैं तो कृपया अपने डॉक्टर को सूचित करें।

विवरण(Description)

हाइपोनैट-ओ 15 मिलीग्राम टैबलेट का उपयोग सोडियम के स्तर (हाइपोनैट्रेमिया) और ऑटोोसोमल प्रबल पॉलीसिस्टिक किडनी बीमारी (एडीपीकेडी) के इलाज के लिए किया जाता है, जो गुर्दे में कई सिस्टों के विकास से विशेषता आनुवांशिक विकार है। एक योग्य हेल्थकेयर पेशेवर की देखरेख में, इस दवा की पहली कुछ खुराक अस्पताल में लेनी होगी। यह सलाह दी जाती है कि आप अपने डॉक्टर से परामर्श किए बिना इस दवा के उपयोग को रोकें नहीं।

मात्रा बनाने की विधि(Dosage)

मिस्ड डोस(Missed Dosage)

चूंकि इस दवा को आमतौर पर अस्पताल में ले जाया जाता है, चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत, मिस्ड खुराक की संभावना बहुत कम होती है। यदि आप इस दवा को अपने घर में ले जा रहे हैं, तो याद रखें जैसे ही आपको याद आती है। यदि यह अगली निर्धारित खुराक के लिए लगभग समय है, तो मिस्ड खुराक छोड़ दें। मिस्ड खुराक के लिए अतिरिक्त दवा का उपयोग न करें।

जरूरत से ज्यादा(OverDoage)

यदि आपको इस दवा का अधिक मात्रा में संदेह है तो आपातकालीन चिकित्सा हस्तक्षेप की तलाश करें या तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें। अत्यधिक मात्रा में होने वाले लक्षणों में अत्यधिक निर्जलीकरण, प्यास में वृद्धि, लगातार पेशाब इत्यादि शामिल हो सकते हैं।

Interaction


सभी दवाएं व्यक्तिगत रूप से व्यक्ति के लिए अलग-अलग बातचीत करती हैं। किसी भी दवा शुरू करने से पहले आपको अपने डॉक्टर के साथ सभी संभावित बातचीत की जांच करनी चाहिए।
शराब के साथ बातचीत
विवरण - शराब के साथ बातचीत अज्ञात है। खपत से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना सलाह दी जाती है।
निर्देश - शराब के साथ बातचीत अज्ञात है। खपत से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना सलाह दी जाती है।
चिकित्सा के साथ बातचीत
phenobarbital
एसीई अवरोधक
ketoconazole
रोग इंटरैक्शन

Impaired liver function

रोगी की स्थिति में बिगड़ने के जोखिम के कारण जिगर की बीमारियों से ग्रस्त मरीजों में इस दवा की सिफारिश नहीं की जाती है। इस दवा के उपचार के दौरान यकृत समारोह की निगरानी की सिफारिश की जाती है। डॉक्टर के पास थकावट, भूख की कमी, दाएं ऊपरी पेट दर्द, काले रंग के मूत्र, आंखों या त्वचा के पीले रंग आदि जैसे किसी भी लक्षण की रिपोर्ट करें और तत्काल उपचार बंद कर दें। एक उपयुक्त विकल्प के साथ प्रतिस्थापन रोगी की नैदानिक ​​स्थिति के आधार पर माना जाना चाहिए।
खाद्य बातचीत

Comments

Popular Posts